fbpx

यूपी पंचायत: आरक्षण में सीट हुई ‘महिला’ तो प्रत्याशी ने कर ली चट मंगनी-पट ब्याह

 यूपी पंचायत: आरक्षण में सीट हुई ‘महिला’ तो प्रत्याशी ने कर ली चट मंगनी-पट ब्याह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव चल रहे हैं. इसे लेकर गांव-गांव राजनीति काफी गरमाई हुई है. हर समीकरण लगाए जा रहे हैं. सीटों के आरक्षण की वजह से कई संभावित प्रत्याशियों को हाथ मलना पड़ा है तो कईयों ने नायाब जुगाड़ ही निकाल लिया है. यूपी के पूर्वांचल स्थित जिले में एक संभावित प्रत्याशी ने तो आनन-फानन में शादी ही कर डाली है.

दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार यह दिलचस्प मामला मुरलीछपरा के ग्राम पंचायत शिवपुर करनछपरा का है. यहां जितेंद्र सिंह पिछले कई सालों से ग्राम प्रधानी लड़ने की तैयारी में थे. पिछले चुनावों में कुछ वोटों से उनकी हार हो गई थी. इस साल वे जी-जान से चुवान की तैयारी में लगे थे.

इस बीच सीटों के आरक्षण के चक्कर में उनकी सीट महिला के लिए निर्धारित कर दी गई. जितेंद्र अविवाहित थे और उन्होंने इससे पहले आजिवन विवाह न करने का फैसला किया था. लेकिन, सपनों पर पानी फिरे इससे पहले उन्होंने बिना मुहुर्त निकाले की झटपट शादी कर दी. रिश्तेदार भी शादी की बात से खुश थे उन्होंने जल्दी से रिश्ता भी खोज दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने बताया कि उनकी मां 80 साल की हैं इसलिए चुनाव नहीं लड़ सकती हैं. इसके साथ ही उन्हें 13 अप्रैल से पहले की शादी करनी थी क्योंकि वह नामांकन की आखिरी तारीख थी. बहरहाल अब उनकी शादी हो चुकी है और देखते हैं कि आने वाले समय में जनता उन्हें चुनती है कि नहीं.

Related post