fbpx

अब किसान आंदोलन में फैली मिठास, बागपत से पहुंची सौगात

 अब किसान आंदोलन में फैली मिठास, बागपत से पहुंची सौगात

नई दिल्ली: किसान यूनियनों और केंद्र सरकार के बीच एक तरफ जहां कड़वाहट बढ़ी है वहीं अब कुछ किसान धरना स्थल पर मिठास पहुंचा रहे हैं. बागपत के किसान पूरे 45 क्विंटल गुड़ लेकर धरना स्थल पर पहुंचे हैं. उनकी कोशिश है कि धरना दे रहे किसानों को ज्यादा से ज्यादा मदद पहुंचाई जा सके.

दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए किसानों के लिए लंगर आदि तो लगातार चल रहा है पर अब अलग-अलग हिस्सों से खाने-पीने का सामान पहुंचने लगा है. हरियाणा-पंजाब के अलावा अब दूर-दूर से खाने का सामान पहुंच रहा है. इसी कड़ी में बागपत के किसान भारी मात्रा में गुड़ लेकर पहुंचे हैं.

किसानों का कहना है कि सर्दियों में गुड़ काफी लाभकारी होता है और शरीर को गर्म रखने का बहुत प्राकृतिक तरीका है. उनका कहना था कि लगातार गांवों के खेप पहुंचेगी. इसके बाद की खेप के लिए 100 क्विंटल गुड़ फिर तैयार किया जा रहा है. ट्रैक्टर की ट्ऱ़ॉलियों में गुड़ भर-भर कर लाया जा रहा है.

20-30 किसानों ने अपने-अपने खेतों के गन्ने दिए और फिर कोल्हू में ताजा गुड़ तैयार किया गया. दान देने वाले किसानों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में अगले कुछ दिनों में दिल्ली के आसपास धरने पर बैठे किसानों के लिए सप्लाई और पहुंचने वाली है. इधर किसान भी अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं.

Related post